Wednesday, December 29, 2021

Movie 83 download

 ’83 क्रिकेट विश्व कप जीतना स्वतंत्रता के बाद आधुनिक भारत की सबसे बड़ी खेल उपलब्धि के रूप में स्वीकार किया गया है। जबकि हमारे देश ने ओलंपिक स्तर पर हॉकी में हमेशा उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, इसने कभी भी अन्य खेलों में उस उपलब्धि का अनुकरण नहीं किया। और 1983 तक हमें क्रिकेट की दुनिया में छोटा समझा जाता था। हमारे पास कुछ महान गेंदबाज और बल्लेबाज थे जिन्होंने हमें कुछ महान व्यक्तिगत रिकॉर्ड प्रदान किए हैं। लेकिन भारतीय टीम में वह कमी थी जिसे खेलों में विजयी बढ़त कहा जाता है। इसने विश्व कप के पिछले दो संस्करणों में सिर्फ एक मैच जीता था। वेस्टइंडीज, माइकल होल्डिंग्स, जोएल गार्नर और एंडी रॉबर्ट्स जैसे तेज गेंदबाजों की अपनी बैटरी के साथ, क्रिकेट रॉयल्टी माना जाता था। उनकी टीम का नेतृत्व क्लाइव लियोड ने किया था, जिनके बारे में कहा जाता था कि उनके पास सबसे चतुर क्रिकेटिंग दिमाग था और उनके पास विवियन रिचर्ड्स थे, जो यकीनन उनके लिए खेलने वाले युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे। उन्होंने पहली दो ट्राफियां जीती थीं और तीसरी भी जीतने के प्रबल दावेदार थे। यह वास्तव में डेविड बनाम गोलियत जैसी स्थिति थी।

Movie 83 download

Download latest movies

भारत ने अपने तीनों अभ्यास मैच हारकर खराब शुरुआत की। फिर, इसने आश्चर्यजनक रूप से शक्तिशाली वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला ग्रुप मैच जीता, विश्व कप के तीनों संस्करणों में उनकी पहली हार। फिर, जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना मैच जीतने के बाद, वे ऑस्ट्रेलिया से भारी हार गए और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी अपना रिटर्न लेग मैच हार गए। उन्हें अपना अगला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ जीतना था, और जब कप्तान कपिल देव बल्लेबाजी के लिए उतरे तो वे चार विकेट पर 9 रन से पीछे चल रहे थे। उन्होंने नाबाद 175 रन बनाए और भारत को कुल 266/8 रन बनाने में मदद की। उनका यह स्कोर अब भी किसी विश्व कप में किसी कप्तान की सबसे बड़ी पारी है। यह दुखद है कि बीबीसी ने मैच का प्रसारण नहीं करने का फैसला किया और इसलिए कपिल की विशाल पारी की कोई वीडियो रिकॉर्डिंग मौजूद नहीं है। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण सेमीफाइनल को छह विकेट से आराम से जीत लिया, जिसमें मोहिंदर अमरनाथ ने बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ 183 रन का कम स्कोर खड़ा किया। तब तक, उन्होंने लॉर्ड्स स्टेडियम में सीमित ओवरों का मैच नहीं जीता था और उनके हारने की उम्मीद थी। हालांकि, मदन लाल और अमरनाथ दोनों ने तीन-तीन विकेट लेकर भारत ने बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन किया। उन्होंने विपक्षी टीम को महज 140 रन पर आउट कर देश को जोरदार जीत दिलाई।

vidmate movies download

कपिल देव भारतीय क्रिकेट टीम के लिए असंभव नायक के रूप में उभरा, जिससे सामने से बल्ले और गेंद दोनों के साथ अग्रणी हो। ट्रेंट ब्रिज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका 5/43 पहली बार एक भारतीय क्रिकेटर पांच विकेट के साथ समाप्त हुआ था, और ओडीआई विश्व कप के इतिहास में एक कप्तान द्वारा भी पहला था। उन्होंने 8 मैचों में 303 रनों, 12 विकेट और 7 कैच के आंकड़ों के साथ समाप्त किया। टीम ने वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की पसंद को हराकर 58 की सबसे ज्यादा विकेट लिए - 58 ली।


download movies app for free

विश्व कप के ठीक पहले भारत में गार्ड में बदलाव आया था। 1 9 82-83 में कप्तान से सुनील गावस्कर को गिरा दिया गया था और युवा कपिल देव को कप्तान बना दिया गया था। किसी ने भी ट्रॉफी उठाने की उम्मीद नहीं की, क्योंकि यह उम्मीद की गई थी कि उन्हें एक टीम को नियंत्रित करने में कठिनाई होगी जहां लगभग हर कोई उसका वरिष्ठ था। लेकिन उन्होंने न केवल एक शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन दिया, कुछ इसे विश्वकप में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर प्रदर्शन के रूप में वर्णित करते हुए, बल्कि देहाती आकर्षण के माध्यम से अपने साथियों का विश्वास भी जीता। एक वृत्तचित्र शैली के दृष्टिकोण में, कबीर खान ने प्रत्येक मैच को ईमानदारी से पुनर्निर्मित किया, जिससे हमें पिच पर और बंद दोनों की प्रमुख स्थितियों के माध्यम से ले जाया गया। हम उन लड़कों की एक झलक पकड़ते हैं जो खेल प्रतीक नहीं थे जो वे अब हैं लेकिन अपनी धारियों को कमाने में व्यस्त थे। भारतीय क्रिकेट आज धन के साथ फ्लश है लेकिन वापस तो यह धन के लिए भूखा था। क्रिकेटरों को होटल बाथटब में अपनी वर्दी धोनी पड़ी, अपने जूते साफ करें और यहां तक ​​कि रोटी और अचार के साथ भी करें क्योंकि उनके पास उचित भोजन के लिए पर्याप्त धन नहीं था। सबसे कमजोर दृश्यों में से एक में, हमें बताया गया है कि बलविंदर सिंह संधू (अम्मी विर्क) मंगेतर ने सगाई को तोड़ दिया क्योंकि उसका परिवार चाहता था कि वह स्थिर आय वाले व्यक्ति से शादी करे। पौराणिक टीम के साथ जुड़े अधिकांश क्रिकेट लोककथाओं, रवि शास्त्री के साथ एक महिला व्यक्ति, के श्रीकांत रानी में लगभग जीतते हैं, दिलीप वेंगसरकर (एडिनथ कोथारे) के लिए वास्तव में जबड़े और कपिल देव के वीएवी रिचर्ड्स के खिलाफ प्रसिद्ध कैच पर हिट हो जाता है बहुत विस्तार से। पत्नियां अर्ध-अंतिम और अंतिम मैचों के लिए आती हैं और उन्हें एक साथ बंधन दिखाया जाता है। रोमी देव (दीपिका पादुकोण) और मदन लाल की पत्नी अन्नू लाल (वामीकिया गब्बी) टीम के होटल लौट आए क्योंकि उन्होंने सोचा कि भारत खो रहा था और जब मैच खत्म हो गया तो स्टेडियम में वापस नहीं आ सका। उनके बच्चे की खुशी के रूप में वे टीवी पर मैच देखने के आसपास कूदते हैं, आपके चेहरे पर एक मुस्कान लाता है।


यह रणवीर सिंह की फिल्म पूरी तरह से है। वह कपिल देव की नकल नहीं करता है लेकिन खेल आइकन की अपनी व्याख्या देता है, जिससे हमें महान व्यक्ति की आत्मा की झलक लेती है। कपिल देव की आक्रामकता, प्रतिबद्धता, देशभक्ति और खेल के लिए जुनून सभी रणवीर के पावर-पैक पोर्ट्रयल में जीवित आते हैं। बहादुर कप्तान की पृथ्वी की ईमानदारी अपने छिद्रों के माध्यम से sepps। उन्होंने अतीत में ऐतिहासिक पात्र खेले हैं लेकिन इस के साथ बार को उच्च बढ़ा दिया है। कप जीतने की आवश्यकता टीमवर्क और यहां भी टीमवर्क इस शक्तिशाली फिल्म में एक और परत जोड़ता है। चाहे सकुब सलीम, जो मोहिंदर अमरनाथ, जिवा खेलते हैं, जो के श्रीकांत, अम्मी वर्चक खेलते हैं, जो बलविंदर सिंह संधू या निशांत दहिया बजाते हैं जो रोजर बिन्नी खेलते हैं, हर कोई जगह है। पंकज त्रिपाठी पीआर मैन सिंह के रूप में एक प्रसन्न है, टीम मैनेजर, जो अपने लड़कों और उनके कप्तान का हर तरह से समर्थन करता है। दीपिका पादुकोण रोमी देव के रूप में ग्लैमर का बहुत आवश्यक स्पर्श जोड़ता है, जो उसके आदमी के पीछे खड़ा होता है जब उसे सबसे ज्यादा जरूरत होती है।

फिल्म को सबसे महत्वपूर्ण खेल जीतों में से एक से बेहतर परिचित होने के लिए देखें जो हम कभी भी आते हैं। और पूरे कलाकार द्वारा अभिनय के कुछ अच्छे प्रदर्शन के लिए।

download movies
Movies
Latest game download
Opera browser download Free and built in VPN
Watch movies
Direct admission in Btech
jobs for free

No comments:

Post a Comment